Sex Power Kaise Badhaye How To Increase Sex Power In Hindi

Sex Power Kaise Badhaye 

Sex Power Kaise Badhaye How To Increase Sex Power In Hindi

Sex Power Kaise Badhaye How To Increase Sex Power In Hindi किसी भी पुरुष के लिए उसकी सेक्स पॉवर बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण मानी जाती हैं सेक्स पॉवर का होना एक मर्द की निशानी होती हैं। एक शादी शुदा पुरुषो में इसका बहुत ज्यादा महत्व होता है यह आपके खुशहाल जीवन का एक आधार होता हैं।

जिससे आप अपनी पार्टनर को वो खुशी दे सकते हैं जो आप देना चाहते हैं साथ ही आप खुद भी अपने सेक्सुअल लाइफ का भरपूर आनंद ले सकते हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी होता जब किसी गलती के कारण आपकी सेक्स क्षमता कम होने लगता हैं।

यह किसी भी पुरुष को बहुत ही निराश कर देने वाली बात होती हैं, जो आपका आपके पार्टनर के सामने शर्मिंदगी का कारण भी बन जाता है। इससे आपके वैवाहिक जीवन पर नकारात्मक असर तो पड़ता ही हैं साथ ही यह आपके मानसिक तनाव का कारण भी बनता हैं।

इसलिए आज हम इसी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करेंगे तो जानते हैं Sex Power Kaise Badhaye How To Increase Sex Power In Hindi.

सेक्स पॉवर कम होने के कारण (Due To Low Sex Power)

1. लम्बे समय से किसी प्रकार की बीमारी का होना आपके सेक्स पावर को कम कर सकता  हैं जैसे डायबीटीस, हार्ट डिसिस, किडनी डिसिस, कैंसर या किसी प्रकार की इंजरी आदि। कई बार तो यह सेक्स की इच्छा को भी खत्म के देता हैं।

2. कच्ची उम्र से ही हस्थमैथुन जैसे क्रिया में सलग्न होना भी सेक्स पॉवर के कम होने कारण बनता हैं।

3. नपुंसकता भी एक कारण हैं सेक्स क्षमता के कम होने का।

4. शरीर में टेस्टोस्टेरॉन की मात्रा जरुरत से ज्यादा कम होना भी सेक्स क्षमता के कम होने का एक कारण होता हैं।

5. नींद का ठीक से न लेना अगर आप पर्याप्त मात्रा में नींद नहीं लेते है तो भी आपकी सेक्स पावर पर इसका विपरीत प्रभाव पड़ता हैं इसलिए कम से 6 से 7 घंटे की नींद अवश्य ही लें।

6. शराब या किसी दूसरे प्रकार के नशा का सेवन करना आपकी सेक्स क्षमता हो प्रभावित करता है।

7. चिंता या तनाव की समस्या होना।

8. अधिक उम्र का होना भी आपके सेक्स पॉवर के कम होने का कारण होता हैं।

Also Read :

सेक्स पॉवर बढ़ाने के उपाए (How To Increase Sex Power)

सेक्स पॉवर बढ़ाने के वैसे तो कई उपाए हैं पर आज हम आपको उन उपायों के बारे में बात करने वाले हैं जिसे हर पुरुष आसानी से अपने घर पर ही कर सकता हैं जो आपके लिए ज्यादा प्रभावकारी होगा।

1. लहसुन का सेवन (Intake of Garlic)
सेक्स पॉवर को बढ़ाने के लिए लहसुन का सेवन एक अच्छा और असरदार तरीका हैं जिसका उपयोग कई वर्षो से किया जा रहा हैं जिसका वर्णन आयुर्वेद में भी कई बार किया गया हैं।

अगर आप भी दिन में 2 से 3 लहसुन की कच्ची कलियों का सेवन करते हो तो आपको भी कुछ ही दिनों में इसके अच्छे परिणाम देखने को मिल जायेंगे।

जो आपकी संभोग की समय सीमा और संभोग की उत्तेजना को पहले से ज्यादा बढ़ा बड़ा देंगे साथ ही लहसुन आपकी सेक्स सम्बंधित बीमारियों में भी लाभदायक सिद्ध होंगे।

2. एक्सरसाइज करें (Do The Exercise)
सेक्स पॉवर बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका हैं अपने स्टैमिना को इम्प्रूव करके और स्टैमिना को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका का एक्सरसाइज। यह एक स्वाभाविक तथ्य है की एक सामान्य पुरुष के मुकाबले एक जिम जाने वाला या रेगुलर एक्सरसाइज करने वाले पुरुष का स्टेमिना ज्यादा होता हैं।

इसका फायदा उनके काम से लेकर सेक्युअल लाइफ में भी मिलता है जो संभोग क समय सीमा और उत्तेजना दोनों को बढ़ाती है। साथ ही एक्सरसाइज आपको फिट रखने, आकर्षक दिखने में मदद करता है जो महिलाओ को आकर्षित करता हैं।

3. ड्राईफ्रूट्स का सेवन (Intake Of Dry Fruits)
ड्राई फ्रूट्स का सेवन आपको कई तरह के फायदे पंहुचा सकता हैं जिसमें आपका सेक्स पॉवर भी एक है यह आपके बॉडी के सेक्स हार्मोन की मात्रा को बढ़ाते हैं।

जो आपको भरपूर ऊर्जा देने के साथ ही अगर आप ड्राई फ्रूट्स का सेवन नियमित रूप से करते है तो आपका इसका चमत्कारिक रूप से लाभ मिलने वाला है।

इसके अन्य लाभ यह है  इससे आप फिजिकल और मेंटली रूप से मजबुत होंगे साथ ही ड्राई फ्रूट्स का सेवन करने से आपके होने वाले बच्चे स्वस्थ और बुद्धिमान होने होने की प्रबल सम्भावना होती हैं।

4. संयम व नियंत्रण (Control)
कई पुरुषो की यह आम समस्या होती है की वह सम्भोग के दौरान बहुत जल्दी ही डिस्चार्ज हो जाते है इससे न ही उन्हें संभोग का वह सुख खुद ले पाते है न अपनी पार्टनर को दे पाते हैं।

इस समस्या से छुटकारा पाने का आसान तरीका हैं स्टार्ट स्टॉप टेक्निक जिसमें आपको खुद पर कंट्रोल करना होता हैं। इसमें आपको संभोग क्रिया के समय जब भी आपको लगे आप डिस्चार्ज होने वाले कुछ समय रुक जाये।

फिर गहरी साँस लें फिर कुछ देर बाद पुनः शुरू करें इसके नियमित अभ्यास से आपको संभोग की समय सीमा में बढ़ोतरी होगी और आप आप संभोग का भरपूर आनंद ले पाएंगे यह आपके पार्टनर के लिए बहुत अच्छा होगा।

5. टेंशन और तनाव से दूर रहें (Stay away from Tension & Stress )
हम जानते है की यह काम आसान नहीं हैं क्योंकि आज के समय में किसी को किसी बात का टेंशन व तनाव न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है। फिर आपको पूरी कोशिश करना चाहिए को हर समय दिमाग में टेंशन व तनाव को ज्यादा हावी न होने दे।

क्योंकि यह एक प्रकार की मानसिक बीमारी के श्रेणी में आता है जिसका सीधा असर आपके सेक्सुअल लाइफ पर भी पड़ता हैं। इससे आपका सेक्स पॉवर तो कम होता ही है साथ यह आपके स्वास्थ और रिश्ते दोनों पर भी बुरा असर डालता हैं।

इसलिए ज्यादा टेंशन या तनाव में न रहें शायद आपको पता न हो पर संभोग क्रिया टेंशन और तनाव को दूर करने का प्रमाणित तरीका भी हैं।

6. फोरप्ले (ForePlay)
ज्यादातर पुरुषो में यह देखा जाता है की वह संभोग की क्रिया के दौरान खुद को ज्यादा नियंत्रण नहीं रख पाते है और बहुत जल्दी डिस्चार्ज भी जाते हैं जिससे पुरष और महिला दोनों दोनों ही इसका पूर्ण आनंद नहीं ले पाते हैं।

इस समस्या को दूर करने के लिए आपको संभोग से पहले फोरप्ले पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। जैसे किस करना, बॉडी को टच करना, ओरल और भी बहुत कुछ।

इससे फायदा यह होता है की आप बिना संभोग किये ही अपने पार्टनर को चरम सुख की अनुभूति करा सकते हैं इससे आप भी  संभोग की क्रिया को ज्यादा आनंद के साथ कर पाएंगे।


क्या न करें
सेक्स पॉवर को बढ़ाने के लिए आपको ऊपर बताये तरीके के साथ कुछ और बातों पर भी ध्यान देना आवश्यक हैं जो आपके सेक्स पॉवर को बढ़ाने में आपकी मदद करेगा तो जानते है हमे क्या नहीं करना चाहिए।

1. अगर आप किसी भी प्रकार के नशा करने के आदि है जैसे शराब सेवन, स्मोकिंग या किसी और अन्य प्रकार का नशा तो इसे बहुत कम कर दे या छोड़ दे क्योंकि यह आपके हेल्थ के साथ आपके सेक्स क्षमता को भी बुरी तरह प्रभावित करता हैं इसलिए नशा छोड़ दें।

2. हद से ज्यादा हस्थमैथुन क्रिया न करें यह आपके लिंग की मांसपेसियों में बुरा प्रभाव डालता हैं जिससे बाद में शीघ्र पतन, लिंग का ढीला हो जाने जैसे आम समस्या ज्यादा देखने को मिलती हैं।

3. टेंशन या तनाव लेने से बचे ख़ुश रहें और जीवन का आनंद लें।

4. पर्याप्त मात्रा में नींद का न लेना भी आपके सेक्स पॉवर को प्रभावित करता हैं, इसलिए नींद को कभी भी अनदेखा न करें और 6 से 8 घंटे की नींद जरूर लें यह एक मानसिक और शारीरिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण हैं।

5. अनहेल्थी चीज़ो को खाने से बचे उच्च वसा युक्त खाद्य पदार्थ जैसे पिज़्ज़ा, बर्गर, सॉफ्टड्रिंग, शराब, रेड मीट, चीज़ आदि यह सब आपके हेल्थ के साथ सेक्स पावर पर भी बुरा प्रभाव डालते हैं।

Also Read :
हम आशा करते है की आप सभी को हमारी यह जानकारी Sex Power Kaise Badhaye How To Increase Sex Power In Hindi अच्छा लगा होगा, अब आप जान गए होंगे की आप अपनी सेक्स पॉवर को कैसे बढ़ा सकते हैं आपको यह जानकारी कैसा लगा नीचे कमेंट में जरूर बताये।

साथ ही इस जानकारी Sex Power Kaise Badhaye How To Increase Sex Power In Hindi  को सोशल मीडिया और दोस्तों में भी शेयर जरूर करें, हमसे जुड़ने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं किसी प्रकार का सवाल हैं तो आप फेसबुक पेज पर अपना सवाल पूछ सकते हैं।
Thanks  For  Reading ...

Previous
Next Post »