Recent in Technology

Kursk State Medical University Registration 2022 - 2023

कुर्स्क स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी रूस (Kursk State Medical University Registration 2022 )

 

Kursk State Medical University

 आज कुर्स्क स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी (Kursk State Medical University) कुर्स्क में सबसे बड़े और सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में से एक हैं, और यह रूस की जानी मानी चिकित्सा शैक्षिक संगठन (Educational Institute) हैं।  

कुर्स्क मेडिकल इंस्टीट्यूट की स्थापना 1935 मे हुई थी, Physician V.I. Deshevoiकुर्स्क मेडिकल यूनिवर्सिटी के पहले डायरेक्टर थे। शुरुआती दौर से लेकर 1994 तक कुर्स्क यूनिवर्सिटी ने 35 हजार से अधिक डॉक्टरों, फार्मासिस्टों और अन्य हेल्थ प्रोफ़ेशनल को प्रशिक्षित किया। 

1935 में वैज्ञानिकऔर पेडगोजिकल दो ही मैन स्ट्रीम थी जो की अभी के समय में 65 डिपार्टमेंट में तब्दील हो चुके है। January 2012 के बाद से मेडिकल और फार्मास्युटिकल्स का कॉलेज इस यूनिवर्सिटी का सबसे मैन केंद्र बन चूका है। 

हर साल लगभग 1000 से भी ज्यादा छात्र कुर्स्क में एडमिशन लेते है और आज विश्वविद्यालय में लगभग 19 हजार लोग प्रैक्टिस करते हैं। एजुकेशनल और रिसर्च प्रक्रिया में लगभग 745 स्टाफ काम कर रहे हैं जिनमें से 133 डॉक्टर है और 408 विज्ञान विषय के स्पेशलिस्ट है। 

कुर्स्क स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी (KSMU Russia) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर Medicine Degree (MBBS) 2022 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। नोटिफिकेशन के मुतबिक, Winter Intake के लिए

Kursk State Medical University 2022: जानें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का तरीका

स्टेप 1: KSMU Russia की आधिकारिक (Official) वेबसाइट https://kurskstatemedicaluniversity.org/ पर जाएं।

स्टेप 2: होम पेज पर 'Apply Now’ लिंक पर क्लिक करें।

 

Kursk State Medical University

स्टेप 3: नया पेज खुल जाएगा और सारी जरूरी डिटेल्स के साथ एप्लीकेशन फॉर्म भरें और सबमिट पर क्लिक करें।

स्टेप 4: आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा, और एक सप्ताह के अंदर आपके पास एडमिशन कन्फर्मेशन आ जाएगा।   

कुर्स्क विश्वविद्यालय का चयन क्यों करें?

  • Kursk State Medical University अंग्रेजी माध्यम में मेडिकल प्रोग्राम  को पढ़ाने और अंतरराष्ट्रीय छात्रों को तैयार करने में एक प्रतिष्ठित स्तर पर है।
  • यह ज्यादा मात्रा में अंग्रेजी माध्यम से मेडिकल, दंत चिकित्सा और फार्मेसी कार्यक्रम को पढ़ाने वाले सबसे पुराने चिकित्सा विश्वविद्यालय के रूप में है।साथ ही विभिन्न राष्ट्रीयता से अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या में सबसे अधिक हिस्सेदारी रखता है।
  • Kursk State Medical University सस्ती ट्यूशन फीस के साथ अपने कार्य क्रमों की पेशकश करते हैं और हम शहर के केंद्र में स्थित हैं, जो आसान पहुंच और सस्ती रहने वाले खर्चों पर सभी सुविधाएं प्रदान करते हैं।
  • Kursk State Medical University विश्वविद्यालय के फ़ैकल्टी में 9000 से अधिक छात्रों का अध्ययन, जबकि आवेदनों की संख्या औसतन 2-4 बार भर्ती होने की संख्या से अधिक है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

People

Ad Code