Most Expensive Phone In The World You Never Heard About This

Most Expensive Phone In The World

Most Expensive Phone In The World

Most Expensive Phone In The World आज हम इस पोस्ट में जानेंगे की दुनिया की सबसे महँगी फोन कौन सी है, दुनिया में वैसे तो एक दिन में न जाने कितनी ही नई फ़ोन का लांच होता है। जिनमें से बस कुछ की ही जानकारी हमें होती है पर अधिकांश फ़ोन के बारे में हमें पता ही नहीं चलता की इस नाम का भी कोई फ़ोन होता हैं। जहाँ तक कीमत की बात की जायें तो एक मिडिल क्लास फॅमिली के लिए 60,000 से 80,000 के फ़ोन उनके लिए सबसे महँगी फ़ोन होता हैं।

पर दोस्तों दुनिया में कई ऐसी कंपनी है जो ऐसे फ़ोन बनाती है जिसके बारे में अपने नाम तक नहीं सुना होगा और उस फ़ोन की कीमत सुनकर तो आपके होश ही उड़ जायँगे, जिसकी कीमत हज़ारो या लाखों में नहीं बल्कि करोड़ो में हैं तो चलिए जानते है दुनिया की सबसे महंगी फ़ोन Most Expensive Phone In The World कौन सी हैं।

दुनियाँ की सबसे महँगी फ़ोन 

5. iPhone 3G Kings Button
कीमत - $2.5 Million
दुनिया के सबसे महंगे फ़ोन के इस लिस्ट में पाँचवे स्थान में जिस फ़ोन का नाम है उसका नाम है iPhone 3G Kings Button इस फ़ोन को ऑस्ट्रियाई मूल के निवासी Peter Aloisson ने डिज़ाइन किया था। जिसकी कीमत $2.5 Million डॉलर हैं, यह फ़ोन में 18 कैरेट की येलो गोल्ड , व्हाइट गोल्ड और रोज गोल्ड का इस्तेमाल कर बनाया गया हैं।

साथ ही इस iPhone 3G के चारों साइड में 138 सुन्दर डायमंड्स कट के साथ व्हाइट गोल्ड की लाइन दिया गया है जो इसे सुन्दर आकर्षक और इसे इतना महंगा फ़ोन बना देता हैं। इस फ़ोन के होम बटन में 6.6 कैरेट का हीरा दिया गया है जो इस फ़ोन को और भी महँगा बना देता हैं, इस  iPhone 3G Kings Button की आज बाजार में कीमत 2.517345 डॉलर है।

4. GoldStiker iPhone 3GS Supreme
कीमत - $3.2 Million
दुनिया के सबसे महंगे फ़ोन के इस लिस्ट में चौथे स्थान पर Goldstiker iPhone 3GS Supreme का नाम आता हैं। इस फ़ोन को स्टुअर्ट ह्यूजेस ने डिज़ाइन किया था, इस फ़ोन को बनाने में कुल 271 ग्राम सोने का इस्तेमाल किया गया हैं जो की IPhone 3G Kings Button की तुलना में ज्यादा हैं। इस आईफ़ोन के ऊपरी साइड लाइन में 136 छोटे हीरो का इस्तेमाल हुआ हैं जो 68 सेंटीमीटर का हैं।

इस फ़ोन के पीछे एप्पल के लोगो में 3 सुन्दर हीरे लगाए गए है, साथ ही इस फ़ोन के सामने होम बटन के पास 7. 1 कैरेट के में 1 बहुत दुर्लभ हीरो का इस्तेमाल किया गया हैं। यह फ़ोन 32 GB आतंरिक मेमोरी के साथ बनाया गया हैं। इस आई फ़ोन में आपको GRanite का बॉक्स मिलता है, जो टॉप - ग्रेन लेदर और  कश्मीर गोल्ड से मिला कर बनाया गया हैं। अधिक जानकरी के लिए ऑफिसियल वेबसाइट goldstriker पर जाये।


3. iPhone 4 Diamond Rose Edition
कीमत - $8 Million
दुनिया के सबसे महंगे फ़ोन के इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर iPhone 4 डायमंड रोज एडिशन का नाम आता है। यह iPhone गुलाब के आकार के सोने से बनाया गया हैं, इस फ़ोन को 100 कैरेट के 500 हीरो का इस्तेमाल किया गया हैं। जो पिछले दोनों फ़ोन के मुकाबले बहुत ज्यादा है इसलिए इसकी कीमत भी दोगुनी से भी ज्यादा हैं।

इस फ़ोन के सामने होम बटन में 7. 4 कैरेट गुलाबी हीरो का इस्तेमाल किया गया हैं साथ ही इस फ़ोन के पीछे एप्पल के लोगो पर भी 33 हीरो के साथ सजाया गया हैं। जब आप इस फ़ोन को खरीदते है तो आपको यह फ़ोन एक सुंदर से ग्रेनाइट बॉक्स में मिलेगा जो बहुत आकर्षक होता हैं।

2. iPhone 4s Elite Gold
कीमत - $9.4 Million
दुनिया के सबसे महंगे फ़ोन के इस लिस्ट में दुसरे स्थान पर iPhone 4s Elite Gold का नाम आता हैं। इस आई फोन का अधिकांश भाग सोने और हीरे से निर्मित हैं इस फ़ोन में 500 से अधिक हीरो का इस्तेमाल किया गया हैं जो  की लगभग 100 कैरेट की है। इसके साथ इस फ़ोन के पीछे जो एप्पल का लोगो का इतेमाल किया गया हैं वह भी 24 कैरेट सोने से बनाया गया हैं।

इसका नेविगेशन बार भी सोने से निर्मित हैं जिसमे 5. 6 कैरेट का हीरा जड़ा हुआ हैं। इस फ़ोन के ऊपरी भाग को प्लेटिनम के परत से निर्मित किया गया हैं, इसमें कई भांति भांति प्रकार के दुर्लभ पत्थर का भी इस्तेमाल किया गया हैं जैसे पीटरसाइट, रूटाइल, क्वार्टज, स्टार सनस्टोन, चरॉइट इसके साथ ही इस फ़ोन में कुछ मात्रा में डायनासोर की हड्डीओं का पोलिश किया गया इस सब चीज़ो के कारण ही इसकी कुल कीमत $9.4 मिलियन डॉलर की हो जाती हैं।

1. Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond

कीमत - $48.5 Million
दुनिया के सबसे महंगे फ़ोन के इस लिस्ट में पहले स्थान पर Falcon Supernova iPhone 6 Pink Diamond का नाम आता हैं जिसे 2004 में पेश किया गया था।  इस फ़ोन की पूरी बॉडी में सोने की परत चढ़ा हुआ हैं जो 24 कैरट सोने से बना हुआ, इस फ़ोन की पीछे बड़े सुन्दर हीरो के साथ सजाया गया हैं साथ ही में इस फ़ोन में प्लेटिनम का परत भी लगाया गया हैं।

जो की देखने में आकर्षक लगता हैं जो इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देते हैं इस फ़ोन में ऐसी नई तकनीकी का इस्तेमाल किया गया है जो आपको बाहरी साइबर अटैक या कहे हैकिंग से पूर्ण सुरक्षा प्रदान करते हैं।

Also Read :

हम आशा करते है की आप सभी को हमारी यह महत्वपूर्ण जानकारी Most Expensive Phone In The World आपको पसंद आया होगा। और अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छा लगा हो तो नीचे कमैंट्स करके जरूर बताये।

साथ ही इस जरुरी जानकारी को अपने दोस्तों और परिवार में भी शेयर जरूर करे, अगर आपका किसी भी तरह का आपका मन में कोई सवाल है तो आप कमैंट्स करके पूछ सकते है, साथ ही हमसे जुड़ने के लिए आप हमारे FACEBOOK PAGE  को भी लाइक कर सकते हैं।
Thanks For Reading...


Previous
Next Post »