Recent in Technology

Top 5 Best AntiVirus For Androids Phones In Hindi Mobile Antivirus Security

Top 5 Best AntiVirus For Androids Phones

Top 5 best AntiVirus for Androids Phones In Hindi

Top 5 best AntiVirus for Androids Phones In Hindi, Best Antivirus Free आज दुनिया में हर तीसरे व्यक्ति के पास एंड्राइड फ़ोन आ चूका है जो हमारे जीवन का अभिन्न अंग भी बन गया है जिसने हमारी जीवन को पहले से बेहतर बनाया है। आज हर व्यक्ति सबसे ज्यादा अपने फ़ोन का ही इस्तेमाल करता है। 

अपने सारे निजी जानकारी से लेकर बैंक अकॉउंट, नेटबैंकिग, सोशल अकॉउंट सारे अपने फ़ोन पर इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में आप अपने इस फ़ोन को किसी दुसरो व्यक्ति से बचाने के लिए अपने फ़ोन को लॉक करना कभी नहीं भूलते हैं। 

पर जो सबसे ज्यादा जरुरी होता है अपने Mobile Phone को सुरक्षित रहने का वह है मोबाइल डाटा सेक्युरिटी जो की एंटी वायरस इंस्टॉल करके ही किया जा सकता हैं। पर ज्यादातर लोग इसे अपने फ़ोन में इन्टॉल करना भूल जाते हैं। 

नतीजा यह होता है की Android Phone पर साइबर अटैक द्वारा डाटा चोरी होने या साइबर क्राइम का खतरा का बढ़ जाता हैं। जिसका मुख्य माध्यम आज वायरस को बनाया गया है, यह वायरस ही आज के आधुनिक युग में क्राइम करने का सबसे बड़ा हथियार बनता जा रहा हैं।

जिसके द्वारा आपके एंड्राइड फ़ोन पर वायरस भेज कर आपके फ़ोन के सारे निजी जानकारी, सोशल अकाउंट, बैंक अकाउंट से सम्बंधित जानकारी को भी निशाना बनाया जा रहा है। 

इन सबसे बचने के लिए आज हर एक एंड्राइड फ़ोन धारक को अपने Mobile Phone पर एक अच्छा सा पेड एंटीवायरस इन्टॉल करना बहुत ही जरुरी हो गया हैं। इसलिए आज हम आपके लिए Top 5 Best AntiVirus for Androids Phones In Hindi लेकर आये है।

टॉप 5 बेस्ट मोबाइल एंटीवायरस 

1. Avast Mobile Antivirus

Avast एंटीवायरस एक ऐसा एंटीवायरस प्रोग्राम है जो आज दुनिया भर के लोगो की पहली पसंद बना हुआ है, जिसे आज दुनिया भर में पसंद किया जा रहा हैं। यह Best Antivirus 2020 भी रहा हैं इस एंटीवायरस का फ्री वर्जन और पेड वर्जन दोनों ही प्ले स्टोर में उपलब्ध है। 

जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार ले सकते है इसके लिये आज ही आप इसका फ्री वर्जन अपने एंड्राइड फ़ोन में इंस्टॉल करके देख सकते है। अगर आपको यह अच्छा लगे तो आप इसे ऑनलाइन ही खरीद भी सकते हैं।

यह एंटीवायरस आपके फ़ोन में किसी भी तरह के MALWARE और वायरस को पकड़ने में सक्षम हैं यह किसी भी तरह के हानिकारक फाइल को ढूंढ़ने में सक्षम हैं। 

यह अनजाने में हुए किसी हानिकारक फाइल या ऐप के डाउन लोड होने पर आपको तुरंत सूचित भी करता है जिसे आप उसे आसानी से रिमूव कर सकते हैं। 

यह हर तरह से आपके Mobile Phone की सुरक्षा करता हैं दुनिया भर में 220 मिलियन से अधिक लोगों ने अपने ऐंड्रोइड्स फ़ोन में इसका इस्तेमाल किया हैं और अंजान खतरों और वायरस से बचाया हैं।

2. Norton Mobile Antivirus

नॉर्टन एंटीवायरस एक एंटी Malware सॉफ्टवेयर हैं जो पुरे विश्व में अपने एंड्राइड फ़ोन की सुरक्षा के लिए कई लोगो के द्वारा उपयोग किया जा रहा हैं। जो Symantec कारपोरेशन के द्वारा सन 1991 में नॉर्टन परिवार का हिस्सा बना थे। 

यह आपके फ़ोन में इंटरनेट से आने वाले Malware से आपके Mobile Phone की सुरक्षा करते हैं। यह नॉर्टन एंटीवायरस एंड्राइड फ़ोन के साथ ही माइक्रोसॉफ्ट विंडोज़, लिनक्स और एप्पल ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी चलता हैं।

इस एंटीवायरस की अच्छी बात यह भी की यह हानिकारक वेबसाइट को आपके मोबाइल पर ब्लॉक कर देता है जिससे आपको सभी प्रकार के वायरस से सुरक्षा मिलती हैं। साथ ही इसके द्वारा आप अनचाहे स्पैम मेसेज, स्पैम फोन कॉल को भी ब्लॉक कर सकते हैं।

 इस नॉर्टन एंटीवायरस का आपको फ्री वर्जन भी मिलता है जिसको आप Mobile Phone पर इंस्टॉल कर सकते हैं। अगर आपको यह पसंद आये तो आप इसका पेड वर्जन भी डाउन लोड कर सकते हैं यह एंटी वायरस आपके Android Phone को पूर्ण सुरक्षा प्रदान करता हैं।

KasperSky एक बहुराष्ट्रीय साइबर सिक्योरिटी और एंटी वायरस प्रदान करने वाली कंपनी हैं। जो की एक रशियन कंपनी हैं, जो की 1997 में स्थापित किया गया था, यह विश्व के सबसे प्रभावशाली Antivirus Software में से एक है। 

इस एंटी वायरस का मुख्य कार्य Internet Security, साइबर सुरक्षा, Malware जैसो से आपके एंड्राइड फ़ोन को सुरक्षा प्रदान करना हैं। यह  Kaspersky Antivirus दुनिया भर में  इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी सुरक्षा का का तीसरा सबसे ज्यादा बेचा जाने वाला एंटीवायरस हैं।

इस एंटी वायरस की खास बात यह भी है की अगर आपका Mobile Phone कही खो गया हो या चोरी  गया हो तो इस एंटी वायरस की  मदद से आप उसे ढूँढ भी सकते है। यह Kaspersky Antivirus आपको फ्री वर्जन और पेड वर्जन दोनों में उपलब्ध है।

तो अगर आप इसे Try करना चाहते है की यह कैसा परफॉर्म करता है तो आप इसका फ्री वर्जन आज ही Google Play Store से डाउन लोड कर सकते हैं, यह आपको Android Phone को पूर्ण सुरक्षा की गारंटी देता हैं।

4. Sophos Mobile Security

Sophos Mobile Security एक ब्रिटिश एंटीवायरस सॉफ्टवेयर कंपनी हैं बहुत से लोगो ने इसका नाम शायद न सुना हो, पर यह एंटीवायरस कंपनी आज की नहीं बल्कि 35 साल पुरानी एंटीवायरस सॉफ्टवेयर कंपनी है। 

जो की 1985 में स्थापित गया गया था यह आपको सभी तरह की सुरक्षा जैसे इंटरनेट सुरक्षा, एंड्राइड डाटा सुरक्षा, ईमेल सुरक्षा जैसे और भी कई सुरक्षा प्रदान करता है। यह एंटी वायरस सभी तरह के Malware वायरस और हैकरों से आपके निजी जानकारी और फ़ोन को सुरक्षित रखता हैं।

5. McAfee Mobile Anti Virus

McAfee Mobile Anti Virus का नाम कौन नहीं जानता यह एंटी वायरस दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाले मोबाइल एंटीवायरस में से एक है। McAfee एक अमेरिकन सुरक्षा सॉफ्टवेयर कंपनी है जिसकी स्थापना आज से 33 साल पहले 1987 में स्थापित किया है था। 

पर बाद में सन 2011 में इस कंपनी को इंटेल कारपोरेशन नामक अमेरिकन कंपनी ने इसे खरीद लिया। तब से इस एंटी वायरस का एक नया जन्म हुआ और आज McAfee दुनिया भर में टॉप एंटीवायरस में गिना जाता हैं। 

यह एंटी वायरस आपके Android Phone में फ़ायरवॉल का काम करता है। जो आपके फ़ोन को Spyware, Malware, वायरस, ट्रोज़न, वर्म जैसे कई हानिकारक प्रोग्राम से आपके फ़ोन की सुरक्षा करते है। जिससे आपके महत्वपूर्ण डाटा, निजी जानकारी, इंटरनेट बैंकिंग से संबधित जानकारी सुरक्षित रहता हैं।

यह थे वह टॉप Top 5 Best AntiVirus for Androids Phone जो आपके Android Phone और आपके निजी जानकरी को सुरक्षित रखने में बहुत मददगार साबित होंगे। इन पांचो एंटीवायरस में से आप कोई भी अपनी पसंद का एंटीवायरस अपने फ़ोन में इंस्टॉल कर सकते है। 

इसके लिए टेस्टिंग के तौर पर आप इसका फ्री मोबाइल वर्जन एंटी वायरस इन्टॉल करके आप खुद इसकी परफॉरमेंस जाँच सकते है। इसके बाद अगर आपको पसंद आया तो आप इसका पेड वर्जन भी ले सकते है। 

पर हम आपको यही सलाह देंगे की आप अपने एंड्राइड फ़ोन में हमेशा पेड एंटीवायरस का की इस्तेमाल करें। इससे आपको पूर्ण सुरक्षा की गारण्टी मिलती है, क्योंकि फ्री वर्जन में आपको लिमिटेड फीचर ही मिलते है जो आपके फोन के सुरक्षा के लिए काफी नहीं है।


हम आशा करते है की आप सभी को हमारी यह महत्वपूर्ण जानकारी Top 5 best AntiVirus for Androids Phones आपको पसंद आया होगा। अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छा लगा हो तो कमैंट्स करके जरूर बताये।

साथ ही इस जानकारी को अपने दोस्तों, परिवार और सोशल मीडिया में भी शेयर जरूर करे। अगर आपका किसी  तरह का कोई सवाल है तो आप कमैंट्स करके पूछ सकते है, साथ ही हमसे जुड़ने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं।

Thanks For Reading...

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

People

Ad Code