Recent in Technology

Dating App In India Top 5 Dating App In India For Singles

 Best Dating App In India In Hindi

Best Dating App In India In Hindi

Best Dating App In India in hindi, Online Free Dating App in india, Girlfriend Banane Wala App ! आज हम उन सभी सिंगल लड़के और लड़कियों के Top 5 Best Dating App In India के बारे में बताने वाले हैं, जो हर सिंगल्स अपने फ़ोन पर देखना चाहते हैं जिसकी जरुरत उन्हें हमेशा ही रहेगा। 

आज के इस भाग दौड़ और टेंशन भरी दुनिया में खुद के लिए बाहर जाकर अपना प्यार ढूंढ़ना संभव नहीं हैं, और प्यार के बिना ज़िन्दगी में कोई उमंग ही नहीं होता ज़िन्दगी जैसे बेरंग सी हो जाती हैं। 

ऐसा लगता हैं जैसे जीवन में एक खाली पन सा हैं जिसे सिर्फ प्यार से ही भरा जा सकता हैं। आज हम ख़ुशनसीब हैं की आज की इस आधुनिक युग में हम अपने लिए पार्टनर और प्यार ढूंढ़ने के लिए कही बाहर नहीं जाना पड़ता हैं। 

बस अपने फ़ोन में एक क्लिक से आप अपने लिए पार्टनर अपना प्यार ढूंढ सकते हैं, वह रास्ता है Online Dating App. इस डेटिंग ऐप में आपको तरह तरह के लोग मिलेंगे जिससे आप दोस्ती कर सकते हैं डेटिंग कर सकते हैं।

इस डेटिंग ऐप की अच्छी बात हैं की यहाँ आप अपनी पसंद के पार्टनर ढूंढ सकते हैं, जो आपके जैसी या जैसा होगा जो आपकी भावनाओ को समझ सकेगा। इस डेटिंग ऐप के द्वारा आपको उन्हें जानने और समझने के लिए प्रयाप्त समय भी मिल जाता हैं। 

जो एक रिश्तो को आगे बढ़ाने में बहुत जरुरी हैं इसलिए आज हम Top 5 Dating App In India Ladki Patane Wala App लेकर आये है तो जानते है इस ऐप के बारे में विस्तार से।

Top 5 Best Dating App In India 

1. Tinder 
टिंडर एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप है जो एंड्राइड, विंडोस और IOS तीनो को सपोर्ट करता हैBest जिसका चलन भारत  में सबसे ज्यादा हो रहा हैं, और आज के नौवजवानों की यह ऐप पहली पसंद बना हुआ हैं। 

यहाँ आपको कई सारे लड़कियाँ और लड़के मिल जायेंगे जो अपने प्यार को ढूंढ़ने और डेटिंग की तलाश में इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। 

इस ऐप की अच्छी बात ये की आपको अपनी पसंद के हिसाब से ही पार्टनर मिलते हैं, चाहें आप दोस्ती की तलाश में हो या प्यार की तलाश में या फिर कुछ और बाकि आप समझ ही गए होंगे।

इस टिंडर ऐप के जरिये आप अपने नज़दीकी 1 km से 500 km के लड़के या लड़कियाँ को ढूंढ सकते है। इसका मतलब है की आपके आस पास जो भी लड़का या लड़की इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं उससे आप दोस्ती कर सकते है उनके साथ डेटिंग भी कर सकते हैं। 

अगर आप भी अभी तक सिंगल हो तो आपको इस Tinder App का उपयोग एक बार जरूर करना चाहिये। यह एक फ्री ऐप है पर इसके ज्यादा फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे दे कर Monthly या Yearly सब्क्रिप्शन लेना पड़ता है।

2. TrulyMadly
TrulyMadly भी एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप है जो एंड्राइड और IOS को सपोर्ट करता है यह पूरी तरह से एक Indian Online Dating App हैं जिसके संस्थापक सचिन भाटिया है। 

इस ऐप को अभी तक 1 करोड़ से भी अधिक लोगो ने इन्टॉल किया है इसके सारे फीचर भी बिल्कुल टिंडर ऐप की तरह ही है। इसकी अच्छी बात यह है की यह ऐप खासतौर पर इंडियन यूजर के लिए ही बनाया गया है इसमें 80 % इंडियन यूजर ही सक्रिय हैं। 

जो अपने डेटिंग पार्टनर की तलाश को पूरी करते हैं जो की भारतीय उपयोग कर्त्ता के लिए बहुत अच्छा है। अगर आप भी अपने डेटिंग पार्टनर की तलाश कर रहे है तो आपको एक बार इसका इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

Also Read :
3. Happn

Happn ऐप भी एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप है जो लोकेशन पे आधारित लोगो को आपस में जोड़ता है। इस ऐप के द्वारा आप अलग अलग प्रकार के नए लोगो से मिल सकते है उससे दोस्ती कर सकते है साथ ही उनके साथ डेटिंग भी कर सकते है। 

यह ऐप जीपीएस सिस्टम के आधार पर आपके आस पास के लोगो की प्रोफाइल को दिखाता है। जो आपके पसंद आपके इंटरेस्ट के होते है या ये कहे जैसे आप हो उसी तरह के ही लड़के और लड़कियों की प्रोफाइल को दिखाता हैं। 

जिससे आप सिर्फ अपने जैसे लोगो से ही दोस्ती करने और साथ ही डेटिंग करने का मौका मिलता हैं। यह ऐप आज इंडिया में बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है जिसमे हर दिन कई सारे लोग जुड़ रहे है और नए दोस्त बना रहे हैं आप भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Also Read :

4. OkCupid
Okcupid एक अमेरिकन आधारित फ्रेंडशिप, डेटिंग और सोशल नेटवर्किंग ऐप है जिसके यूजर पुरे दुनिया भर  में फैले हैं। हाल ही में OkCupid को भारत में भी काफी पसंद किया जा रहा है। जिसमे कई भारतीय लड़के और लड़कियाँ सक्रिय हैं।

यह एक Paid ऐप हैं जहां आपको अकॉउंट बनाने के बाद दूसरे लोग से कनेक्ट होने के लिए मेम्बरशिप लेना पड़ता है जो Monthly और Yearly होता हैं। यह काफी पुराना ऑनलाइन डेटिंग वेबसाइट हैं जो 14 जनवरी 2004 को लांच किया गया था। 

इसके संस्थापक सैम यगान और क्रिश्टियन रडार है, इस ऐप के द्वारा आप पुरे दुनिया में जहां भी Okcupid यूजर है उससे कनेक्ट हो सकते हो उससे दोस्ती या डेटिंग कर सकते हो।

5. Woo Dating App 

Woo Dating App एक अंतरराष्ट्रीय डेटिंग और सोशल नेटवर्किंग ऐप हैं, जहा आपको दुनिया भर के अलग अलग देशो से नए लोगो से मिलने दोस्ती करने और डेटिंग करने का मौका मिलता हैं। 

इस ऐप का हाल ही के दिनों में भारत में भी काफी चलन बढ़ा है, जिससे बड़ी तादात में भारतीय और विदेशी यूजर इसका इस्तेमाल ऑनलाइन डेटिंग के द्वारा अपने प्यार की तलाश करते है। 

इसमें भी वही सारे फीचर है जो ऊपर बताये गए ऐप में है, इसकी अच्छी बात है की यह भी एक फ्री ऑनलाइन डेटिंग ऐप हैं जिसका आप उपयोग कर सकते है और ऑनलाइन नए दोस्त बना सकते हो।

निष्कर्ष 
यह थे Top 5 Best Dating App in India In India इसमें से जो भी आपको पसंद आये आप उसका उपयोग कर सकते है और ऑनलाइन डेटिंग ऐप के माध्यम से अपने प्यार को तलाश सकते हैं। 

आज के वक़्त  मे सभी सिंगल्स के लिए ऑनलाइन डेटिंग ऐप सबसे अच्छा प्लेटफार्म फॉर्म है। यहाँ कई लोगो को अपना डेटिंग पार्टनर मिला हैं हो सकता है अगली बारी आपकी हो। 

तो फिर इंतजार किस बात है आज ही अपने मोबाइल में इन्टॉल कर उपयोग करे और अपना अनुभव हमारे साथ शेयर करें।

Also Read :
हम आशा करते है की आप सभी को हमारी यह महत्वपूर्ण जानकारी Top 5 Best Dating App in India आपको पसंद आया होगा। और अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छा लगा हो तो नीचे कमैंट्स करके जरूर बताये।

साथ ही इस जरुरी जानकारी को Social media और अपने दोस्तों में भी शेयर जरूर करे। अगर आपका किसी तरह का मन में कोई सवाल है तो आप कमैंट्स करके पूछ सकते है, साथ ही हमसे जुड़ने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं।
Thanks For Reading...

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

People

Ad Code