Recent in Technology

Paise Kamane Wala Apps Mobile Se Paise Kaise Kamaye

मोबाइल ऐप से पैसे कैसे कमाए 

Paise Kamane Wala Apps Mobile Se Paise Kaise Kamaye

Paise Kamane Wala Apps Top 10 Best Money Earning App In India आज के इस आधुनिक युग में स्मार्टफोन तो हर किसी के पास होता ही हैं यह Smartphone हमारी कई जरुरत की चीज़ो को बड़े आसानी से पूरी कर देता हैं। 

चाहें वह किसी प्रकार की जानकारी लेना हो, Online Shoping करना हो, Online Money Transfer करना हो या कोई भी अन्य काम। ऐसे में आज के बहुत से युवाओ के मन में यह सवाल भी उठता हैं की Apps Se Paise Kaise Kamaye,  Mobile Se Paise Kaise Kamaye आदि।  

इसलिए आज हम उन लोगो के लिए ही महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आये हैं जो यह जानना चाहते हैं की Mobile Se Paise Kaise Kamaye, Online Paise Kaise Kamaye.

आज बहुत से युवा Paise kamane wala apps के बारे में जानना चाहते है जिससे वह भी Apps se paise कमा सके। जी हा दोस्तों आप भी हमारे द्वारा बताये गए ऐप से आसानी से बिल्कुल फ्री में आप अपना कुछ समय दे कर इन ऐप से पैसे कमा सकते हैं वो भी बिना किसी Investment किये हुए।  

वैसे तो आज ऑनलाइन पैसे कमाने वाला ऐप में प्रतिस्पर्धा होने के कारण आज ऐसे कई सारे Free Mobile Apps मिल जायेंगे जिससे आप पैसे कमा सकते हैं। 

पर हम यहाँ आपको कुछ Popular Best Money Earning Apps के बारे में बताने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं Paise Kamane Wala Apps Top 10 Best Money Earning App In India. 

पैसे कमाने वाला ऐप 

1. Roz Dhan

RozDhan App जो की भारत में काफी Popular होता जा रहा हैं जिससे लाखों लोग Online Money Earn कर रहे हैं RozDhan App एक Video Sharing App हैं।   

रोजधन ऐप की अच्छी बात यह हैं की इसमें आप फोटो और वीडियो दोनों शेयर करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं। साथ ही रोजधन ऐप वीडियो देखने के भी पैसे देता हैं जिससे आपको कई अच्छी वीडियो देखने मिल जायेगा।

आप इन ऐप से Refer and Earn के द्वारा भी पैसे कमा सकते हैं जिसमें आपको बस अपने Rozdhan Invite code के द्वारा अपने दोस्तों व अन्य लोगो को रोजधन ऐप डाउनलोड कर रजिस्ट्रेशन कराते हैं। 

इससे आपको हर रजिस्ट्रेशन पर 50 रुपए मिलेंगे जिसे आप बाद में Paytm के द्वारा Redeem कर Cash भी प्राप्त कर सकते हैं। क्योंकि यह Paise Kamane Wala Apps  नया हैं इसलिए इसमें पैसे कमाने की बहुत संभावनाएं मौजूद हैं आप इसे एक बार Try जरूर करें। 

Download Now - RozDhan App 

2. Loco

Loco App एक Online Quiz Contest हैं जिसमें आपसे 10 सवाल पूछे जायँगे और उत्तर में  4 विकल्प दिए जायेंगे आपको सही जवाब देने लिए 10 सेकंड का समय दिया जायेगा। अगर आप 10 सवाल का सही जवाब देते हैं तो आप Prime money जीत जायेंगे।

पर अगर आप 2 गलत जवाब देते हैं तो आप गेम से बाहर हो जाओगे। यह Online Game उन लोगो लिए सबसे बेस्ट हैं जो जनरल नॉलेज व करंट अफेयर के बारे में अच्छी जानकारी रखते हैं। 

आज Loco App के द्वारा लाखों लोग Online Money Earn कर रहे हैं आप भी इसे एक बार जरूर आजमाए क्योंकि इसमें आपको घंटो समय नहीं बिताना पड़ता हैं सिर्फ दिन के 20 सेकंड बस। 

इसका एक फ़ायदा यह भी हैं की यह आपके GK को स्ट्रांग करने में मदद करेगा जो Competitive Exam दिलाने वाले स्टूडेंट्स के लिए फायदेमंद हैं। इसके लिए बस आपको Google Play Strore से Loco App Download कर इंस्टॉल करना हैं।  

फिर अपने मोबाइल नंबर इंटर करें जो नंबर Paytm Account से लिंक हो फिर नंबर को varify कर अकाउंट बना ले। Loco App पर हर दिन 1.30 Pm और 10 Pm में गेम खेला जाता हैं जिसे लाखों लोग खेलते हैं और पैसे भी कमा रहे हैं।  

Download Now  Loco App 

3. MPL (Mobile Premier League)

आज के New Generation में गेम खेलना किसे पसंद नही हैं आज तो छोटे से लेकर बड़े भी अपनी पसंद की Mobile Game खेलता हैं। ऐसे में अगर गेम खेल कर पैसे कमाने का मौका मिल जाये तो इससे ज्यादा अच्छा और क्या हो सकता है।   

MPL App भी हमे गेम खेल कर पैसे  जितने का मौका देता हैं MPL के बारे में आपने आईपीएल के दौरान TV ADS में भी काफी का नाम सुना ही होगा। MPL एक ई स्पोर्ट प्लेटफॉर्म हैं जो भारत में बहुत पॉपुलर हैं जिसमें कई सारे स्पोर्ट्स गेम होते हैं। 

जिसे खेल कर आप बहुत सारे पॉइंट जीत सकते हैं जिससे आप बाद  में Redeem कर Paytm Cash प्राप्त कर सकते हैं। आप MPL Invite Code या Referral code अपने दोस्तों के साथ शेयर करके भी फ्री में Paytm Cash प्राप्त कर सकते हैं।  

साथ ही इसमें आपको Spin Board का भी ऑप्शन मिलता हैं जिसके द्वारा भी आप Daily Money Earn कर सकते हैं। इसके लिए आपको बस अपने स्मार्टफोन में Mpl App Download कर इंस्टॉल करना होगा। 

अपने मोबाइल नंबर इंटर करना होगा जो Paytm Account से लिंक हो। फिर आपके पास Otp Code आएगा जिसे डालने पर आपका अकाउंट वेरिफाई हो जाएगा जिसके बाद आप गेम खेल कर पैसे भी कमा सकते हैं। 

Download Now MPL App 

4. Google Pay 

Google Pay गूगल का ही एक प्रोडक्ट हैं इसलिए यह काफी विश्वनीय और सुरक्षित भी हैं Google Pay App एक Digital Money Transfer App हैं। जिसके द्वारा आप किसी को भी कही से भी पैसो का आदान - प्रदान कर सकते हैं। 

इसके साथ ही आप गूगल पे ऐप से सभी प्रकार के बिलो का भुगतान Online Shopping भी कर सकते है वो बहुत आसानी से। पर Google Pay App की सबसे अच्छी बात यह की इसमें आपको प्रति भुगतान करने पर Cashback और Reward भी मिलता हैं।  

जो आपको बिना कुछ किये ही पैसे कमाने का मौका देता हैं इसके अलावा आप Google Pay Referral Code  के द्वारा प्रति यूजर 51 रूपए भी जीत सकते हैं। इसके लिए आपको बस Google Play Strore से  Google Pay App Download कर signup करना हैं  

Google Pay से ज्यादा पैसे कमाने के लिए आप अपने फॅमिली व दोस्तों के लिए बिल रिचार्ज या ऑनलाइन शॉपिंग भी आप अपने अकाउंट से करते हैं। तो इससे आपको ज्यादा कैशबैक और कई ऑफर मिलेंगे जिसका उपयोग आप अपने इस्तेमाल के लिए कर सकते हैं।  

Download Now Google Pay App 

5. Taskbucks 

Taskbucks जैसे की आपको नाम से ही पता चल गया होगा की यह एक टास्क से सम्बंधित Mobile App हैं।जिसमें आपको कई सारे टास्क दिए जाते हैं। जिसे कम्पलीट करने पर आप Online Paisa कमा सकते हैं। 

इस ऐप द्वारा प्राप्त राशि से आप मुख्य रूप से free Recharge जिसका उपयोग किसी भी प्रकार के बिल का रिचार्ज करने या फिर Paytm Cash प्राप्त करने के रूप में सकते हैं। 

इस Taskbucks Referral Code के द्वारा भी काफी अच्छा पैसा कमा सकते हो आप इसमें डेली कांटेस्ट में भी भाग लेकर पैसे कमा सकते हो। आज लाखो लोग इस मोबाइल ऐप से पैसे कमा रहे हैं तो आप क्यों पीछे हो आज ही डाउनलोड करें और पैसे कमाये। 

Download Now - Taskbucks

6. Google Opinion Rewards

Google Opinion Rewards गूगल द्वारा निर्मित एक ऐप हैं जो पूरी तरह से विश्वसनीय और सुरक्षित हैं। इस ऐप को जब आप google play store से डाउनलोड कर इंस्टॉल करते हैं तो आपको गूगल की तरफ से कई सारे सर्वे करने को दिया जाता हैं। 

जिसमें आपको अपना Opinions और Reviews देना होता हैं जो किसी कंपनी, प्रोडक्ट या किसी सर्विसेस के बारे में हो सकता हैं। सर्वे Complete कर लेने के बाद आपको गूगल की ओर से कुछ पॉइंट्स दिए जाते हैं जिसे बाद में आप Redeem भी कर सकते हैं। 

जिसके बाद आप उन पैसो का उपयोग गूगल की कई सर्विसेस प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं जैसे Online Games Favourit Movies, Books रिचार्ज आदि इसमें आपको प्रत्येक सर्वे के 30 से 70 रुपए प्राप्त हो सकते हैं। 

Download Now Google Opinion Rewards 

7. Swagbucks

स्वैगबक्स भी एक Best money earning apps में गिना जाता हैं जिसके द्वारा आप App से पैसा कमा सकते हैं। Swagbucks की अच्छी बात यह है की आप इसे लैपटॉप में भी इस्तेमाल कर सकते है या आप इसके ऐप को भी डाउनलोड कर इंस्टॉल कर सकते हैं। 

Swagbucks App में आपको पैसे कमाने के कई विभिन्न प्रकार के विकल्प मिलते हैं जैसे की Survey, Question Answer, watching Videos, Playing Games और Daily Polls।  

इन सभी को Complete करने पर आपको कई सारे SB Earning Points मिलते हैं जिसे बाद में Redeem कर Money Earn कर सकते हैं।  

Download Now Swagbucks App

8. Phonepe

फोनपे एक Best Online Money Transfer App हैं जिसका मुख्य काम एक बैंक से दूसरे बैंक पैसे ट्रांसफर करने के लिए किया जाता हैं। पर वक़्त के साथ इस ऐप्प का उपयोग अन्य कई कामो के लिए भी किया जाने लगा। 

जैसे Mobile Recharge, DTH Recharge, Electricity Bill Payment, ऑनलाइन शॉपिंग और भी बहुत कुछ कर सकते हैं। Phonpe App की अच्छी बात यह की यहाँ आपको कई सारे ऑफर, Refunds, कैशबैक प्राप्त होते हैं। 

जिससे आप पैसे कमा सकते हैं और उस पैसे का उपयोग आप अपने रिचार्ज, ऑनलाइन शॉपिंग के लिए कर सकते हैं। यह ऐप आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगा केवल भारत में ही इसके 10 करोड़ से अधिक यूजर हैं और Google Play Store में इस ऐप को 4.5 की रेटिंग प्राप्त हैं।  

इससे आप समझ सकते हैं यह कितना अच्छा और उपयोगी ऐप हैं Phonpe App से ज्यादा पैसे कमाने के लिए आप अपने फॅमिली व फ्रेंड्स के लिए बिल रिचार्ज या ऑनलाइन शॉपिंग भी आप अपने अकाउंट से करें। 

इससे आपको ज्यादा कैशबैक और कई ऑफर मिलेंगे जिसका उपयोग आप अपने इस्तेमाल के लिए कर सकते हैं। 

Download Now Phonpe App

9.Viggle 

अगर आप कोई ऐसे Paise Kamane Wala Apps की तलाश में जिसमें आपको कुछ भी न करना पड़े और बिना कुछ किये ही पैसे कमाया जा सके तो आप Viggle App का उपयोग जरूर करें। 

इस ऐप में आपको कुछ भी नहीं करना होता हैं इसमें आपको बस अपनी पसंद की वीडियो, टीवी शो, गाने सुनने के पैसे मिलते हैं। 

आपको सुन कर थोड़ी हैरानी हो सकता हैं पर यह सच हैं इसके साथ ही आप इस ऐप में सवालो के जवाब देकर भी पैसे कमा सकते हैं। 

इसमें आपको गिफ्ट कार्ड, शॉपिंग बाउचर और प्राइजेस का भी ऑप्शन मिलता हैं जिसके जरिये आप पॉइंट्स को Reward के रूप में Redeem कर Free Money Earn कर सकते हो।  

Download Now Viggle App

10. Moocash 

मू-कैश भी एक ऑनलाइन Money earning App हैं जो आपको कई प्रकार से app से पैसे कमाने का मौका देता हैं जैसे Online survey, वीडियो देखने, विभिन्न प्रकार के Free Game खेलने आदि जैसे टास्क दिए जाते हैं।  

जिसे कम्पलीट करने पर आप कई सारे पॉइंट्स जीत सकते है जिसे बाद में Redeem भी कर सकते हैं जिसे आप सीधे paypal के द्वारा cash प्राप्त कर सकते हैं। या Mobile Recharge, DTH Recharge, ऑनलाइन शॉपिंग Free Game, गिफ्ट वाउचर इत्यादि कर सकते हैं। 

आपको बस Google Play Store से Moocash app को डाउनलोड कर इंस्टॉल करना हैं फिर अपने Gmail Acoount या फेसबुक के साथ Signup करना हैं। बस इसके बाद आपके ऊपर बताये अनुसार करना हैं और फिर पैसे कमा सकते हैं।  

Also Read :

निष्कर्ष 

आज के इस डिजिटल वर्ल्ड ने बहुत से असंभव दिखने वाले काम को बहुत आसान बनाया हैं। उन्ही में से एक हैं घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके जो पूरी तरह सुरक्षित और बहुत आसान हैं।   

अब जरूरत बस इतना हैं की आप इसे दिलचस्पी से एक लंबे समय तक इसका इस्तेमाल करें। क्योंकि कुछ लोग दिलचस्पी तो लेते हैं पर एक हफ्ते के बाद सब छोड़ देते हैं नतीजा यह होता हैं की उन्हें कोई फायदा नहीं होता हैं। 

आप इतने भी आलसी न हो जाये की आप यह सोचे की कुछ करना ही न पड़े और पैसे मिल जाये पैसे कमाने के लिए आपको कुछ तो करना होगा। आपको बस इसमें समय देना होगा और हर दिन नोटिफिकेशन चेक करते रहना हैं।  

सभी ऐप पर आप नियमित रूप से सक्रीय रहे तभी आपको इसका ज्यादा अच्छा फायदा मिलेगा एक दो दिन करके छोड़ दोगे तो आपको ज्यादा फायदा नहीं होगा। 

Also Read :

हम आशा करते है की आप सभी को हमारी यह जानकारी Paise Kamane Wala Apps Top 10 Best Money Earning App In Hindi अच्छा लगा होगा, आपको यह कैसा लगा नीचे कमेंट में जरूर बताये।

साथ ही आप इस जानकारी Paise Kamane Wala Apps को Social Media और Friends में भी शेयर जरूर करें। 

इसी तरह की और भी जानकारी पाने के लिए आज ही हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें और हमसे जुड़ने के लिए आप हमारे Facebook Page को भी Like कर सकते हैं। 

Thanks For Reading ... 

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

  1. आपने बहुत ही अच्छी जानकारी दी है मेरा भी एक blog है www.finoin.com जिसमे Share market and Mutual funds Investment की जानकारी प्रदान किया जाता है...
    तो please आप मेरे blog finoin.Com के लिए एक Backlink प्रदान करें...
    आपका धन्यवाद...

    जवाब देंहटाएं

People

Ad Code