Ling Ka Size Kitna Hona Chahiye Sex Life Me Iska Kitna Mahatva Hai

Ling Ka Size Kitna Hona Chahiye 

Ling Ka Size Kitna Hona Chahiye Sex Life Me Iska Kitna Mahatva Hai

Ling Ka Size Kitna Hona Chahiye  यह एक ऐसा विषय हैं जो आज के नवजवान और पुरषो के लिए बहुत ही ज्यादा महत्त्वपूर्ण हैं, जो आपके सेक्सुअल लाइफ या कहे आपके खुशहाल ज़िन्दगी के लिए बहुत ही मायने रखती हैं। बहुत से नौवजवान आज यह जानना चाहता है की एक आदर्श लिंग का साइज क्या होना चाहिए जिससे वह अपने पार्टनर को संतुस्ट कर सके और खुद भी संतुस्ट हो सके।

आज ऐसे युवाओ की कमी नहीं हैं जो अपने लिंग के साइज़ को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हैं उनको लगता है उनका लिंग बहुत छोटा है। जिसकी वजह से कई बार उन्हें खुद से भी शर्मिंदगी होने लगती हैं जो उनके शारीरिक और मानसिक तनाव का कारण बनता हैं।

जिसके कारण युवा ऐसे रास्ते अपनाने को तैयार हो जाते है जो उनकी सेक्सुअल लाइफ को पूरी तरह बर्बाद भी कर सकता हैं। इसलिए आज हम उन सभी युवाओं के लिए यह महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आये हैं तो जानते है Ling Ka Size Kitna Hona Chahiye Sex Life Me Iska Kitna Mahatva Hai. 

क्या लिंग का साइज महत्वपूर्ण हैं

बहुत से लोगो का यह आम सवाल होता हैं की क्या लिंग का साइज महत्वपूर्ण हैं तो इसका सीधा सा जवाब हैं हा यह महत्वपूर्ण तो हैं पर यह सिर्फ मानसिक रूप से न की फिजिकल रूप से।

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं जब पोर्न देखते है चाहें वह लड़की हो या लड़का तो वह यह मानसिकता बना लेते हैं की लिंग जितना लम्बा होगा आनंद उतना ही ज्यादा होगा पर यह धारणा बिल्कुल गलत हैं।

सेक्सुअल लाइफ में लिंग के साइज से ज्यादा सेक्स की समय सीमा महत्वपूर्ण होती हैं की आप कितना देर तक सम्भोग कर सकते है। अगर आपका लिंग का लम्बाई अच्छा हैं पर आपका सेक्स समय सीमा बहुत कम है तो आप अपने पार्टनर को कभी खुश नहीं कर पाएंगे जो की आपके वैवाहिक जीवन के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं हैं।

लिंग का साइज कितना होना चाहिए

इस पूरी दुनिया में 1 प्रतिशत से भी कम लोग होंगे जिन् लोगो को अपने  लिंग के साइज से अपने सेक्सुअल लाइफ में परेशानी होती होगी। यह वह लोग होते हैं जिसके लिंग का तनाव के साथ भी 2 इंच से कम होता हैं ।

अगर आपके लिंग का साइज तनाव के साथ 2 इंच से ऊपर का हैं तो आप अपनी पार्टनर को वो खुशी दे सकते हो जो आप उसे देना चाहते हैं। क्योंकि वेजाइना का केवल शुरुवात के 2 इंच ही सेंसेटिव होती है जो सेक्स के लिए उत्तम माना जाता हैं।

एक नार्मल पुरुष के लिंग साइज ही 3 से 6 इंच का होता जो की अपने पार्टनर को ख़ुश करने और सेक्सुअल लाइफ का आनंद लेने के लिए काफी हैं। तो अगर आपका साइज भी 3 से 6 इंच के बीच है तो आपको ख़ुश होना चाहिए अगर अभी भी अपनी लिंग के साइज को लेकर निराश है तो यह आपकी नासमझी हैं।

औसत लिंग साइज कई बातों पर निर्भर करता है जैसे आप किसी भौगोलिक भू भाग किस देश से है आपका  अनुवांशिकी क्या हैं और आपका स्वास्थ इत्यादि। एक औसत भारतीय पुरषो का लिंग साइज 4 से 5. 5 इंच का होता हैं।

जो की सेंटीमीटर में 10. 16  CM से 13 .97  CM तक हो सकता हैं वही अफ्रीकन पुरुषो का साइज 5 से लेकर 7. 5 इंच तक हो सकता हैं ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता हैं किसी पुरुष के लिंग का साइज 2 इंच से कम हो।

क्या लिंग का साइज बढ़ाया जा सकता है

आज विज्ञान ने इतनी तरक्की कर ली की आप अपने लिंग को सर्जरी के द्वारा कुछ इंच तक बढ़ाया जा सकता हैं पर यह आपके लिए सुरक्षित होगा यह कहा नहीं जा सकता। हमारी यही सलाह हैं की आप ऐसा करने की न सोचे क्योकि कई बार इसके साइड इफ़ेक्ट भी देखने को मिलते है।

जो आपके सेक्सुअल लाइफ को बुरी तरह से प्रभावित कर सकता हैं जिसे लिए आपको उम्र भर पछताना पड़ सकता हैं। अगर फिर भी आपको लगता आपके लिंग का साइज 2 इंच से कम है तो आप इसे आयुर्वेदिक तरीको, एक्सरसाइज या खान पान में कुछ सुधार करके इसका साइज बढ़ाया जा सकता हैं पर यह आप हमेशा किसी डॉक्टर की सलाह से ही करें तो ज्यादा अच्छा होगा।

क्या करें

1. आप अपने प्राकृतिक लिंग से ही संतुस्ट रहें यह आपको एक आदर्श और आनंदपूर्ण लाइफ जीने में आपकी मदद करेगा।

2. अच्छे सेक्सुअल लाइफ के लिए अपने हेल्थ पर ध्यान दे अच्छा खाये और एक्सरसाइज करें

3. अच्छे सेक्सुअल लाइफ के लिए लिंग का साइज उतना भी ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं जितना लोगो ने इसकी धारणा बना रखा हैं।

4. अच्छे सेक्सुअल लाइफ के लिए स्टैमिना बहुत ज्यादा मायने रखता न की साइज।

क्या न करें

कई नौजवान इस मामलो में बहुत ज्यादा उतावले हो जाते हैं ऐसे लोग बेवजह के ही अपने पैरो में कुल्हाड़ी मारने को तैयार होते है जिसका परिणाम बहुत घातक भी हो सकता हैं इसलिए इन बातों का विशेष ध्यान दें।

1. कभी भी बिना किसी डॉक्टरी सलाह के कोई भी लिंग वर्द्धक दवाई का उपयोग न करें इससे फायदे की जगह  नुकसान जरूर हो जायेगा।

2. लिंग को जानबूझ कर गलत तरीको से उसका साइज बढ़ाने की कोशिश न करें इससे आपके लिंग के नशों में खिचाव आ सकता जिसके गंभीर परिणाम देखने को मिलते हैं।

3. लिंग में कभी भी ज्यादा तनाव करने की कोशिश न करें।

4. अगर आप घरेलू या आयुर्वेद के तरीको से  लिंग के लम्बाई में इज़ाफ़ा करना चाहते हो तो हमेशा विशेषज्ञ की सलाह और उसकी देख रेख में ही करें इससे आपको कुछ फायदा मिल सकता हैं।

5. लिंग बहुत ही संवेदन शील अंग हैं आपकी एक छोटी सी गलती आपकी ज़िन्दगी ख़राब कर सकती हैं इसलिए हमेशा सावधान रहे।

Also Read :

हम आशा करते है की आप सभी को हमारी यह जानकारी Ling Ka Size Kitna Hona Chahiye अच्छा लगा होगा, आपको यह जानकारी कैसा लगा नीचे कमेंट में जरूर बताये।

साथ ही इस जानकारी Ling Ka Size Kitna Hona Chahiye को सोशल मीडिया और दोस्तों में भी शेयर जरूर करें, हमसे जुड़ने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक कर सकते हैं।
Thanks  For  Reading ...
Previous
Next Post »